Tuesday, May 10, 2022

Top Weight Gain Foods - Musculer Body के लिये आप भी करें इन Foods का सेवन | Musculer Body Diet Plan

 अगर आप भी दुबले पतले हो और  अपना वजन बढ़ाना चाहते तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पर आए हो। इस पोस्ट में आपको पता चलेगा:

1. Top Weight Gain Foods

2. Musculer Body kaise banaye

3. Musculer Body Diet Plan

4. Weight Gain Tips इत्यादि...


 प्यारे दोस्तों आजकल की भागदौड़ वाली जिंदगी में कभी लोग चाहते हैं कि अपने शरीर को मजबूत और सबसे अलग बनाए ताकि सैकड़ों की भीड़ में वो सबसे अलग दिखे। दोस्तों आज के इस पोस्ट में कुछ ऐसे फूड्स के बारे में बताऊंगा जिसका उपयोग करके आप भी अपना शरीर बिल्कुल मजबूत बना सकते हो। इन फूड का सेवन करके आप अपने शरीर को मजबूत तो बनाई सकते हो साथ ही साथ आपके शरीर को एनर्जी और स्टेमिना भी भरपूर मात्रा में मिलेगा। यह फोटो आपके शरीर में चर्बी को ना बढ़ाकर आपके शरीर के मास को बढ़ाएंगे वह भी कटिंग्स(Abs) के साथ जिससे आपको कटिंग दार (Abs like) और तगड़ी(Strong) बॉडी बनाने में पूरी मदद मिलेगी। तो प्यारे दोस्तों इसके लिए आपको नीचे दिए गए फूड्स  का सेवन करना होगा।


1. दूध और छोहाड़ा (Milk with Dates):

 प्यारे दोस्तों अगर आप तेजी से अपना वजन बढ़ाना चाहते हैं और अपने शरीर के अंदर आप ताकत को बढ़ाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको रोजाना दूध के साथ छुहाड़े का सेवन करना होगा। एक गिलास गुनगुने दूध में आपको कम से कम छः से सात छुहारे 7 से 8 घंटे तक भिगोकर रखना है। उसके बाद आपको एक एक छुहारे खाना है और बीच-बीच में दूध को पीते रहना है। अगर आप ऐसा कुछ सप्ताह करते हैं तो आपके शरीर में बिल्कुल फर्क देखने को मिलेगा।


2. दूध और दलिया (Milk with Oats):

 दोस्तों दलिया के अंदर भरपूर मात्रा में कार्बस और प्रोटीन मिलती है। दलिया शरीर का वजन बढ़ाने के लिए और शरीर को मजबूत करने के लिए बहुत ही अच्छा फूड्स माना जाता है। दलिया आपके शरीर को वजन को बढ़ाने के साथ-साथ आपके शरीर को स्टैमिना और एनर्जी भी प्रदान करता है। इसका सेवन करने के लिए आप जब दूध गर्म करें तो उसमें आप अपने आवश्यकता अनुसार दलिया को डालकर उसको उबाल ले। अगर आप दलिया का सेवन कुछ दिनों तक करते हैं तो आप खुद को ऊर्जावान जरूर महसूस करेंगे।


3. दूध (Milk):

 प्यारे दोस्तों आप सब को तो पता ही होगा कि दूध हमारे शरीर के वजन को बढ़ाता है और हमारे शरीर के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। लेकिन प्यारे दोस्तों अगर आप अपना वजन तेजी से बढ़ाना चाहते हैं तो उसके लिए आप मलाई वाले दूध का सेवन करें जिससे आपके शरीर को फैट भरपूर मात्रा में मिलेगा आपका वजन बहुत जल्द बढ़ेगा।


4. दही (Curd):

 प्यारे दोस्तों जब भी आप दही खरीदने जाते हैं तो दही के ऊपर एक मलाई चली होती है जिसे आम भाषा में छाली कहा जाता है। दही के ऊपर कि ये मलाई आपके शरीर के वजन को बढ़ाने में वरदान साबित होगा। तो इसके लिए दोस्तों आप हो जाना अपने शरीर के वजन को बढ़ाने के लिए यह कब मलाई वाले दही का सेवन जरूर करें। अगर आप ऐसा कुछ दिनों तक करते हो तो आप अपने शरीर में जरूर अंतर पाओगे।


5. घी (Ghee):

 दोस्तों अगर आप अपना वजन बढ़ाना चाहते हो तो यह तो सामान्य सी बात है कि आप रोटी का सेवन जरूर करते होंगे। अगर आप रोटी का सेवन करते हैं तो उसमें गाय का देसी घी लगाकर उसका सेवन करें। साथ ही साथ ही दिन में कम से कम एक बार एक गिलास दूध में दो से तीन चम्मच घी डालकर उसका सेवन जरूर करें। ऐसा करने से आपको 1 महीने के अंदर शानदार परिणाम देखने को मिलेगा।


6. चना (Chickpeas):

 प्यारे दोस्तों काला चना शरीर के वजन को बढ़ाने के लिए और ताकत बढ़ाने के लिए बहुत ही पहले से प्रसिद्ध माना जाता है। इसके लिए आप शरीर के वजन को बढ़ाने के साथ-साथ ताकत बढ़ाने वाले फूड्स का सेवन करें। आपको रात में सोने से पहले चने को पानी में भिगो देना है और सुबह उठकर खाली पेट का सेवन करना है। अगर अपने शरीर को और मजबूत करना चाहते हैं तो उसके लिए आप अंकुरित चने का सेवन करें अगर ऐसा आप एक महीना करते हैं तो आपको बेहतर परिणाम देखने को मिलेगा।


7. केला और मक्खन (Banana with butter):

दोस्तों यह तो सबको पता है कि वजन बढ़ाने के लिए और शरीर को मजबूत बनाने के लिए केला बहुत ही उपयोगी होता है। लेकिन दोस्तों अगर आप अकेला के साथ दूध और मक्खन मक्खन को मिलाकर उसका एक बनाकर सेवन करते हैं, तो यह आपके शरीर के वजन को बढ़ाने के लिए और आप को ताकतवर बनाने के लिए बहुत ही फायदेमंद होगा। 500ml दूध, 2 केला दो चम्मच पीनट मक्खन को मिक्सर में डालकर को मिक्स करके उसका शेक बना ले।




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